बिजली उपभोक्ताओं का 1912 पर फूटा गुस्सा, बन्द करने की मांग

लखनऊ (एसएनबी)। विजली उपभोक्ताओं की समस्याओं की सुनवाई के लिए प्रत्येक शनिवार को आयोजित होने वाली साप्ताहिक वेवीनार में जुड़े विजली उपभोक्ताओं ने कहा कि रोस्टर केवल कहने की बात है लेकिन ब्रेकडाउन के चलते केवल 10 से 12 घंटे जनपदों में विजली मिल रही है। अभियंता विजली उपभोक्ताओं का फोन तक नहीं उठा रहे है। 1912 पर उपभोक्ताओं ने जमकर गुस्सा फूटा और कहा कि इसका संचालन सही रूप में सरकार कराए नहीं तो कर दे वंद। इसका कोई फायदा उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा है लेकिन फोन लगते की थोड़ी देर में फर्जी निस्तारण का मैसेज आ जाता है ।

उपभोक्ताओं ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में मिल रही है सिर्फ दस से 12 घंटे बिजली

जनपदों के जुडे विद्युत उपभोक्ताओं ने यह मुद्दा उठाया कि इस समय रोस्टर के हिसाव से गांव को 18 घंटे विजली केवल कहने की वात है कि ज्यादातर जनपदों में 10 से 12 घंटे से ज्यादा विजली नहीं मिल पा रही है। विनोद कुमार गुप्ता नोएडा से शामिल होकर कहा कि ब्रेकडाउन के चलते 12 घंटे विजली मिल रही है। राजपाल सिंह ने केवल 12 घंटे विजली मिलने की वात तो शैलेंद्र सिंह ने 13 घंटे विजली मिलने की वात कही। हरेंद्र कुमार, अनुराग माही, जयहिंद ने कहा कि यही हाल अनेकों जनपदों का है। वेवीनार में जुडे विद्युत उपभोक्ताओं ने 1912 पर करारा हमला वोलते हुए कहा कि पहले तो 1912 पर कॉल नहीं लगती और लग भी जाती है तो थोड़ा देर वाद ही फर्जी निस्तारण का मैसेज आ जाता है। जिससे उपभोक्ताओं में काफी गुस्सा है। विजली कंपनियों व पावर कारपोरेशन को इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए यदि इसे सही नहीं कर सकते तो इसे बंद कर देना चाहिए। राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कमार वर्मा ने सभी विद्यत उपभोक्ताओं की समस्याओं को पावर कार्पोरेशन प्रबंधन व विजली कंपनियों के सामने उठाया जाएगा जरूरत पडने पर पूरे मामले को विद्युत नियामक आयोग में भी उपभोक्ता परिषद एक प्रस्ताव के माध्यम से दाखिल करेगा।

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