मेरठ, 7 सितम्बर (देशबन्धु) । प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं को समझने और उसका समाधान करने व प्रदेश विद्युत उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए उपभोक्ता परिषद की तरफ से चलाये जाने वाले साप्ताहिक ऑनलाईन वेबीनार में सैकडो की संख्या में विद्युत उपभोक्ताओं ने जुड़कर जहां अपनी समस्याओं से अवगत कराया । वही उत्तर प्रदेश में घटिया एबीसी केबल की जांच रिपोर्ट आने के बाद अभी तक कार्रवाई न किए जाने और अब स्मार्ट प्रीपेड मीटर की क्वालिटी पर भी सवाल उठने पर उठाई पुरजोर मांग कहां घटिया सामग्री सप्लाई करने वालों पर समय रहते कार्यवाही करने की जरूरत । नहीं तो वह विधिक विभाग पैदा कर अपने को बचा लेते हैं। उपभोक्ताओं ने कहा जहां पीवीवीएनएल के अंतर्गत घटिया क्वालिटी की एबीसी केबल का जांच में खुलासा तो हो गया, लेकिन इसके बावजूद भी आज तक कार्यवाही नहीं की गई। पता चला है कि उच्च अधिकारी लीपापोती में लगे हैं और कंपनी को मौका दे रहे हैं कि वो विधिक विवाद में जाकर अपनी बचत कर ले जो बहुत गंभीर मामला है।
- साप्ताहिक ऑनलाईन वेबीनार में उपभोक्ताओं ने लगाए गंभीर ओराप |
- 1912 पर फर्जी शिकायतों के निस्तारण का मुद्दा फिर गरमाया |
जानकारी के अनुसार घटिया एबीसी केबल सप्लाई करने वाली कंपनी जिसकी सामग्री खराब निकली है उसे पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम में बडा काम मिलने वाला है। इसलिए उसे बचाने की साजिश की जा रही है जो अपने आप में उच्च स्तरीय जांच का मामला है। उपभोक्ताओं ने एक बार फिर 1912 पर फर्जी शिकायतों के निस्तारण का मुद्दा उठाया। विद्युत उपभोक्ताओं ने पुरजोर मांग उठाई की ओटीपी व्यवस्था लागू की जाए जिससे उपभोक्ताओं की शिकायतों का निस्तारण सही तरीके से हो । वर्तमान में 1912 पर विद्युत उपभोक्ताओं का फोन तक नहीं उठाया जा रहा।
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