बिजली कनेक्शन जोड़ने को तकनीकी सहायक मांग रहा था घूस – गिरफ्तार

एंटी करप्शन की टीम ने पांच हजार रिश्वत लेते पकड़ा, सीपरी थाने में मुकदमा दर्ज

अमर उजाला ब्यूरो, झांसी। एंटी करप्शन की टीम ने बिजली विभाग में तैनात तकनीकी सहायक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। आरोपी कर्मचारी बिजली का कनेक्शन जोड़ने की एवज में सात हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। मंगलवार दोपहर एंटी करप्शन टीम ने जाल बिछाकर आरोपी कर्मचारी को रंगे हाथ पकड़ लिया। सीपरी बाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद उसे जेल भेज दिया है। बिजली चोरी के आरोप में बड़ागांव गेट अंदर रहने वाले संजीव राय के घर का बिजली कनेक्शन कट गया था। संजीव ने 1.82 लाख रुपये राजस्व जमा कर दिया। इसके बाद बिजली कनेक्शन फिर से जुड़वाने के लिए वह खालसा फीडर पहुंचे।

जेई राजकुमार ने उसे तकनीकी सहायक (टीजी टू) ललित कुमार के पास भेज दिया। ललित ने कनेक्शन फिर से करवाने के लिए घूस के रूप में सात हजार रुपये मांगे। दोनों के बीच पांच हजार रुपये के लेनदेन की बात तय हुई लेकिन, संजीव ने एंटी करप्शन थाने में जाकर रिश्वत मांगने की शिकायत कर दी। प्रभारी राजेश कुमार यादव की अगुवाई में गठित टीम ने ट्रैप बिछाया। मंगलवार दोपहर टीम ने संजीव को पांच हजार रुपये के साथ भेजा।

फीडर के बाहर जैसे ही संजीव ने ललित को पांच हजार के नोट थमाए टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। हाथ धुलवाने पर उसके हाथ से रंग छूटा। ललित को गिरफ्तार करके उसे सीपरी बाजार थाने लाया गया। यहां लिखा पढ़ी के बाद आरोपी कर्मचारी को जेल भेज दिया गया। इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा रहा। लेकिन, समय- समय पर इस तरह की कार्रवाई के बाद भी विभागों में रिश्वतखोरी के मामले थम नहीं रहे हैं। कर्मचारी सबक लेने को तैयार नहीं हैं।

ललित कुमार।

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Change Image