टीजी-2 की मौत प्रकरण में XEN, SDO और अवर अभियंता पर केस

संवाद सूत्र, दुद्धी (सोनभद्र) | नधिरा . सब स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात इलेक्ट्रिकल टीजी -2 (टेक्नीकल ग्रेड-2 ) प्रदीप कुमार गुप्ता की करंट की चपेट में आने से हुई मौत के मामले में बभनी पुलिस ने उनके पिता शिव प्रसाद की तहरीर पर विद्युत वितरण निगम के अधिशासी अभियंता सुजीत कुमार गुप्ता, उप खंड अधिकारी राहुल सुंदरम, अवर अभियंता लोकनाथ सपकोटा को नामजद करते हुए गैर इरादतन हत्या समेत अन्य मामले में रविवार की देर शाम प्राथमिकी दर्ज कर लिया है।

दूसरी ओर राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने भी अनावश्यक दबाव बनाकर जैसे-तैसे लापरवाही पूर्वक कार्य संपादित कराने के • खिलाफ मोर्चा खोलते हुए प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कराने एवं दोषी अधिकारियों के खिलाफ तत्काल विभागीय कार्रवाई की मांग है।

  • स्वजन की तहरीर पर बभनी पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का दर्ज किया मुकदमा.
  • राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ ने भी दोषी अधिकारियों पर की कारवाई की मांग.

सोमवार के दुद्धी पोस्टमार्टम हाउस के बाहर एकत्र पिपरी एवं ओबरा डिवीजन के विद्युत अधिकारियों के साथ तमाम कर्मचारी नधिरा सब स्टेशन पर हुए हादसे को लेकर चर्चाओं में मशगूल थे।

विभागीय अधिकारियों ने मामले की जांच कर दोषी जनों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दे रहे थे, वहीं साथी कर्मचारी अधिकारियों पर जमकर भड़ास निकालते हुए आरोप लगा रहे थे कि महज माह भर पूर्व थोड़ी से चूक होने पर करंट की चपेट में आकर एक संविदाकर्मी के घायल होने पर संबंधित एसएसओ पंकज कुमार को बर्खास्त कर दिया गया था। जबकि उसी सब स्टेशन पर आन ड्यूटी प्रदीप कुमार से विभागीय अधिकारियों ने पद ‘के विपरीत कार्य कराया जिससे हादसा हो गया। 33 हजार लाइन के संचालन की पूरी जिम्मेदारी अवर अभियंता के ऊपर के अधिकारियों की होती है।

प्रकरण में घोर लापरवाही बरतने वाले तीनों अभियन्ताओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की मांग की । यदि उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, तो वे विवश होकर हड़ताल के पर जाने को बाध्य होंगे। मृतक पिता शिव प्रसाद व मौके पर मौजूद अन्य रिश्तेदारों ने भी बताया कि रविवार को प्रदीप का अवकाश होने के बावजूद जबरिया धौंस देकर उसे सब स्टेशन पर बुलाकर उससे लाइन मैन का कार्य लिया गया था। उसने पुत्र की मौत के पीछे विभागीय साजिश का आरोप लगाते हुए तीनों अधिकारियों को तत्काल प्रभाव बर्खास्त कर उच्च स्तरीय विभागीय जांच कराकर उनके खिलाफ विधिक तौर पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Social Share:

Leave a Comment

Change Image

Exit mobile version