15 हजार की रिश्वत लेते अवर अभियंता गिरफ्तार

जनवाणी संवाददाता, मेरठ | खरखौदा क्षेत्र में अतराड़ा विद्युत विभाग में बिजली कनेक्शन मंजूरी के नाम पर उपभोक्ताओं से 15 हजार रुपये रिश्वत लेने पर एंटी करप्शन टीम ने अवर अभियंता को रंगेहाथ दबोच लिया। दो उपभोक्ताओं ने अवर अभियंता की शिकायत जिलाधिकारी से की थी।

मुंडाली थाना क्षेत्र गांव अतराड़ा निवासी जावेद पुत्र असगर ने छह फरवरी को दो किलोवाट का बिजली कनेक्शन लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था। बिजली कनेक्शन मंजूरी के नाम पर अतराड़ा विद्युत उपकेन्द्र पर तैनात अवर अभियंता अनिल कुमार ने जावेद से पांच हजार रुपये की मांग की थी। हालांकि अवर अभियंता शुरू में जावेद को कनेक्शन मंजूरी के नाम पर टरकाता रहा, लेकिन अंत में उसने कनेक्शन करने के लिए जावेद से पांच हजार रुपये मांगे। उपभोक्ता जावेद ने अवर अभियंता द्वारा पांच हजार रुपये मांगे जाने पर जिलाधिकारी से शिकायत की थी। जिस पर जिलाधिकारी ने एंटी करप्शन टीम को अवर अभियंता के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए कहा। ऐसे ही अतराड़ा निवासी यूनुस पुत्र अब्दुल रहीम ने भी 19 मार्च को पांच किलोवाट के बिजली कनेक्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था । उससे भी अवर अभियंता अनिल कुमार ने 10 हजार रुपये कनेक्शन मंजूरी के लिए मांगे थे। दोनों उपभोक्ता का जब कनेक्शन नहीं हुआ तो उन्होंने इसकी शिकायत जिलाधिकारी दीपक मीणा से की थी।

शिकायत के बाद जिलाधिकारी के आदेशानुसार एंटी करप्शन टीम ने दोनों उपभोक्ताओं से संपर्क कर अवर अभियंता को 15 हजार रुपये रिश्वत के देने के लिए पूरा प्लान तैयार कर लिया। बुधवार को जावेद और यूनुस को अवर अभियंता अनिल ने हापुड़ जनपद के असौड़ा स्थित शहनाई मंडप के पास बुलाया। जैसे ही जावेद और यूनुस ने 15 हजार रुपये अभियंता के हाथो में थमाये वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने उसे रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ दबोच लिया। एंटी करप्शन टीम ने आरोपी अवर अभियंता अनिल कुमार पर खरखौदा थाने में मुकदमा दर्ज कर गुरुवार को उसे एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया जायेगा ।

ट्रेप करने में ये रही टीम

अवर अभियंता अनिल कुमार को ट्रेप करने में टीम प्रभारी इंस्पेक्टर रामसहाय यादव, इंस्पेक्टर अंजू भदौरिया, एसआई जसवीर सिंह, एसआई बिजेन्द्र सिंह, हेडकांस्टेबल रविन्द्र कुमार, कांस्टेबल रोबिन सिंह शामिल रहे।

अवर अभियंता ने शिकायतकर्ता पर पूर्व में कराया था मुकदमा

विद्युत उपकेन्द्र अंतराड़ा के कर्मचारियों के अनुसार अवर अभियंता ने करीब छह माह पूर्व गांव में बिजली चोरी करने पर कई घरों पर छापा मारा था। जिसके चलते ग्रामीणों ने अवर अभियंता अनिल कुमार के साथ मारपीट की थी। जिसमें जावेद के खिलाफ अवर अभियंता के द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई थी। तभी से जावेद अवर अभियंता पर कार्रवाई कराने के मूड में था।

बिजली कनेक्शन की मंजूरी के नाम पर अभियंता ने दो उपभोक्ताओं से मांगे थे 15 हजार

शिकायतकर्ता जावेद और यूनुस

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

 

Social Share:

Leave a Comment

Change Image

Exit mobile version