बिजली विभाग कर्मचारियों के गजब कारनामे

Spread the love

सुविधा शुल्क लेकर बदली अवैध कॉलोनी की लाईन

मेरठ (करंट क्राइम)। मवाना बिजलीघर पर तैनात अधिकारी व कर्मचारी नित नए कारनामे करने में जुटे हुए हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टॉलरेंस की नीति को दरकिनार कर प्रतिदिन वरिष्ठ अधिकारियों की नाक के नीचे विभाग के एक अधिकारी व चंद भ्रष्ट लाईनमैन नए कारनामे करने से गुरेज नहीं बरत रहे हैं। ताजा मामला नगर के मेरठ रोड़ का है जहां रिलायंस पैट्रोल पम्प के सामने एक अधिवक्ता की पिंक सिटी नाम से अवैध कालोनी है।

एक सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया की अवैध कालोनी के ऊपर से विद्युत विभाग की एसटी लाईन गुजर रही है विद्युत विभाग के जेई बाबूलाल व नदीम नाम के लाइनमैन ने बिना इस्टीमेट पास कराए ही सुविधा शुल्क लेकर एसटी लाईन को एलटी की तरह बदल दिया तथा एक ही खंबे से कालोनी का पूरा लोड डाल दिया गया एक नए बने घर तक ग्यारह हजार बोल्ट की लाईन भेजी गई खंबा लगाने में भी बड़ी चालाकी से पीसीसी के पॉल लगा दिया जबकि 13 मीटर का गोल खंबा लगाया जाना था ताकि किसी को पता ना चल सके। सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया की जेई व लाइनमैन ने नियमों को ताक पर रखकर आबादी के ऊपर से खतरे की लाईन को शिफ्ट कर दिया जबकि नियम के मुताबिक आबादी के क्षेत्र में इस तरह की लाइन शिफ्ट करने पर पूरे तरीके से पाबंदी है। JE बाबूलाल के द्वारा पूर्व में मोहल्ला हीरालाल में दक्षिणा लेकर बढे हुए लोड को कम दिखाया गया वहीं अटोरा रोड पर बिना इस्टीमेट पास कराए ही विद्युत पोल को शिफ्ट कर दिया गया।

ताजे मामले में आरोपी अवैध कालोनी मालिक को अनैतिक लाभ पहुंचाने के लिए जेई बाबूलाल व लाइनमैन नदीम ने नियम कायदों को ताक पर रखकर विद्युत विभाग को मोटा चूना लगाया है घटनाक्रम की वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल है लेकिन फिर भी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है लगता है आलाधिकारी कुंभकर्णी नींद में सोए हुए हैं। इस संदर्भ में ऊर्जा विभाग के राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर से वार्ता करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें | Also see other posts related to Electricity Department :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CAPTCHA ImageChange Image