MD पावर के शत-प्रतिशत रिकवरी के निर्देश

जनवाणी संवाददाता, मेरठ | मार्च माह की क्लोजिंग को देखते हुये पीवीवीएनएल प्रबन्ध निदेशक ईशा दुहन ने अधिकारियों को बकायेदार उपभोक्ताओं से शत-प्रतिशत राजस्व वसूली सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली सर्वोच्च प्राथमिकता है । यदि ढिलाई बरती तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। एमडी ने इस संबंध में उपभोक्ताओं से भी आग्रह है कि अपने विद्युत बिलों का नियमित रूप से भुगतान करें । उपभोक्तओं को विभाग द्वारा बिजली बिल जमा कराने की विभिन्न सुविधाएं प्रदान की गयी है। उपभोक्ता वेबसाइट पर जाकर घर बैठे अपने बिजली के बिल का आनलाइन भुगतान कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त बिलिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों द्वारा घर- घर बिल वितरण करने के साथ-साथ ईपॉस मशीन के द्वारा बिजली के बिल जमा कराये जा रहे हैं। इसके अलावा उपभोक्ता अपने घर के नजदीक जन- सुविधा केन्द्र एवं नजदीकी राशन की दुकान पर भी बिजली का बिल जमा करा सकते है। ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत सखियों द्वारा घर-घर जाकर विद्युत बिल जमा कराने की सुविधा विभाग द्वारा प्रदान की गयी है। नयी बिलिंग एजेंसी मै. वयम टेक्नोलॉजी लि., मै. सहज रिटेल लि., मै. रानापेय इंडिया प्राइवेट लि., मै. बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेस लि. एवं मै. सरल ई-कॉमर्स के माध्यम से बिल भुगतान की सुविधा दी गई है, ताकि उपभोक्ता बिना कठिनाई के अपना विद्युत बिल जमा करा सके।

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