जेई की लापरवाही से ही दिया था गलत कनेक्शन

ऊर्जा निगम के अधिकारियों की जांच में सामने आए उक्त तथ्य

संवाद न्यूज एजेंसी, शामली। झिंझाना में दूसरे के नाम पर बिजली कनेक्शन देने के मामले में जेई की लापरवाही भी सामने आई है। इस मामले में जल्द ही लाइनमैन पर भी गाज गिरेगी। एसडीओ की भूमिका की जांच भी एक्सईएन ने शुरू करा दी है। उधर, कोल्हू पर अधिक दूरी पर बिजली कनेक्शन देने के मामले में भी एसडीओ की भूमिका की जांच शुरू करा दी गई है। माना जा रहा है कि इस मामले में जल्द ही बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

एक्सईएन बोले, एसडीओ की भूमिका की भी जांच शुरू जल्द सौंपी जाएगी रिपोर्ट

दरअसल, झिंझाना में प्रकाशी पत्नी बासूदेव का नाम के बिजली कनेक्शन के लिए एस्टीमेट बनाया गया था। एस्टीमेट 29 हजार 471 रुपये था, मगर विभागीय अधिकारियों ने घालमेल करते हुए प्रकाशी के बजाए उसकी पुत्रवधू पिंकी देवी के नाम कनेक्शन दे दिया। यह मामला अमर उजाला ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। एक्सईएन रवींद्र प्रकाश ने बताया कि जांच में सामने आया है कि इसमें जेई और लाइनमैन की गलती रही है।

लाइनमैन ने पिंकी के नाम पर कनेक्शन का सर्वे किया, मगर जेई प्रेम ने मौके पर जाकर देखना तक मुनासिब नहीं समझा। इस मामले में खुद जेई ने भी गलती मानी है। इसके अलावा एसडीओ की भूमिका की जांच चल रही है, जो भी दोषी होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

आखिर एसडीओ पर दर्ज क्यों नहीं कराई रिपोर्ट

कैराना में बिना एस्टीमेट के बिजली लाइन खींचने के मामले में ऊर्जा निगम’ के अधिकारियों ने ठेकेदार और लाइनमैन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसडीओ भी इस मामले में दोषी पाया गया है, मगर जांच के बावजूद अभी तक रिपोर्ट दर्ज करना विभागीय अधिकारियों ने मुनासिब नहीं समझा है। हालांकि विभागीय अधिकारियों ने एसई के आदेश के बाद आगामी कार्रवाई करने की बात कही है।

je ki laaparwahi se hi diya tha galat connection

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image