खुले में रखे ट्रांसफार्मर दे रहे हादसे को न्योता

जनवाणी संवाददाता, सरधना | कुम्हारान मोहल्ले में आबादी के बीच खुले में रखे ट्रांसफार्मर हादसे को न्योता दे रहे हैं। क्योंकि यहां से लोगों के आवागमन के साथ ही बच्चे खेलते रहते हैं। ऐसे में कभी भबड़ा हादसा हो सकता है। विद्युत विभाग से शिकायत करने के बाद भी कोई सुनने को तैयार नहीं है। बस्ती के लोगों ने विद्युत विभाग से ट्रांसफार्मर की बेरिकेडिंग कराने की मांग की है।

कहने को विद्युत विभाग द्वारा क्षेत्र में लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही बड़े स्तर पर बकाया विद्युत बिल की वसूली के लिए अभियान चल रहे हैं। सख्ती के साथ इन मामलों से निपटा जा रहा है। मगर सुविधा देने के नाम पर विद्युत विभाग काफी पीछे है कई स्थानों पर विद्युत लाइन जर्जर हालत हैं। इसके अलावा कई जगह खंभों की कमी के कारण केबल के जाल बने हुए हैं। जिनमें आए दिन ब्लास्ट होते रहते हैं।

कुम्हारान मोहल्ले में खुले में रखे ट्रांसफार्मर, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई

bijli vibhag ka transformer

इतना ही नहीं विभिन्न स्थान पर ट्रांसफार्मर खुले में रखे हुए हैं। कुम्हारान मोहल्ले में आबादी के बीच ट्रांसफार्मर खुले में रखे हैं। उनकी ऊंचाई भी काफी कम है। इस जगह से लोगों का काफी आवागमन होता है। इसके अलावा बच्चें भी खेलते रहते हैं।

ऐसे में खुले में रखे ट्रांसफार्मर के कारण कभी भी हादसा हो सकता है। आरोप है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी विद्युत अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं। बस्ती के लोगों ने ट्रांसफार्मर की बैरिकेडिंग कराने की मांग की है। इस संबंध में एसडीओ योगेंद्र कुमार का कहना है कि खुले में रखे ट्रांसफार्मर जल्द कवर्ड कराए जाएंगे।

khule me rakhen transformer de rahe hadson ko nyotaa

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

 

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image