चमरी निवासी महिला को कनेक्शन देने में अनियमितता पर चल रही जांच, एक ने दर्ज कराए बयान

एमडी ने तलब किए हापुड़ के दो अवर अभियंता

संवाद न्यूज एजेंसी, हापुड़। मोहल्ला चमरी में महिला उपभोक्ता को कनेक्शन देने में अनियमितता बरतने पर एमडी कार्यालय ने हापुड़ डिवीजन के दो अवर अभियंताओं को तलब किया है। इसमें एक जेई के बयान भी दर्ज कराए गए हैं। यह मामला फिर से तूल पकड़ रहा है। जिसमें फिर कार्रवाई हो सकती है।

मामले में एक अवर अभियंता को किया था निलंबित, हड़ताल के बाद एसई ने किया था बहाल

चमरी निवासी महिला को कनेक्शन देने के लिए तीन एस्टीमेट बनाए गए थे। टीसी अपलोड करने में अनियमितता हुई। जिस कारण कनेक्शन समय से नहीं मिलने पर उपभोक्ता मंजू शर्मा के आत्मदाह करने की चेतावनी देने का वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले के संज्ञान पर एक अवर अभियंता को निलंबित कर दिया गया था।

हालांकि अनियमितता डिवीजन कार्यालय में अधिकारियों से हुई, निलंबन के विरोध में अवर अभियंताओं ने हड़ताल कर एसई कार्यालय पर धरना दिया। जिस पर अवर अभियंता को बहाल कर दिया गया। लेकिन मामले की जांच एमडी कार्यालय से चल रही है, वहां तैनात अधीक्षण अभियंता ने जेई अरुण कुमार और एक अन्य कर्मचारी समेत दूसरे जेई को तलब किया। अरुण कुमार ने एमडी कार्यालय पहुंचकर अपने बयान दर्ज कराए हैं। इस मामले में कुछ अधिकारी भी फंस रहे हैं, ऐसे में जांच पूरी होने पर कार्रवाई हो सकती है। वहीं, आए दिन भ्रष्टाचार व अनियमितता के कारण निगम की लगातार किरकिरी हो रही है। निचले स्तर से लेकर उच्च स्तर तक के अधिकारियों पर गाज गिर चुकी है। लेकिन इसके बाद भी भ्रष्टाचार के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं।

स्थाई एसई नहीं मिला

ऊर्जा निगम की ओर से हापुड़ में अधीक्षण अभियंता का पद रिक्त रखा गया है। फिलहाल बुलंदशहर के अधीक्षण अभियंता ही चार्ज देख रहे हैं, स्थाई अधिकारी नहीं आ सके हैं। ऐसे में कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं, उपभोक्ताओं की समस्याओं का भी निस्तारण नहीं हो रहा।

bijli connection dene me deri per janch

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें | Also see other posts related to Electricity Department :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image