आदेशों के बावजूद एम्प्रेस कोर्ट होटल के बिजली कनेक्ज़न का स्थाई विच्छेदन करने में लेट-लतीफी कर रहा बिजली विभाग

मेरठ, 14 मार्च | हनुमान चौक सदर बाजार स्थित होटल एम्प्रेस कोर्ट का बिल्डिंग मालिकों से खाली कराने का केस चल रहा है। उस पर किराए का लाखों रूपए बकाया भी बताया जा रहा है। विद्युत बिल का भुगतान भी पिछले काफी समय से किश्तों में किया जा रहा है। कनेक्शन बिल्डिंग मालिकों के नाम है। उन्होंने 27 जनवरी 2024 से विद्युत वितरण खंड द्वितीय को कनेक्शन पीडी (स्थाई विच्छेदन) का आवेदन किया हुआ है । अमूमन पीडी तुरंत हो जाता है। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि किराएदार को सुविधा देने के लिए डेढ़ माह से भी अधिक का समय बीत जाने के बाद अभी भी हीला-हवाली बरती जा रही है।

अधिशासी अधिकारी विपिन कुमार सिंह ने पहले लगभग एक माह का समय बर्बाद करने के बाद फरवरी के अंतिम सप्ताह में कनेक्शन विच्छेदन के आदेश एसडीओ सदर पंकज उपाध्याय को दिए थे. लेकिन उसने मामले को लम्बा खींचने व किराएदार को वक्त देने के लिए अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर स्पष्ट निर्देश देने को कहा। काफी जददो जहद के बाद अधिशासी अधिकारी ने विधिक राय लेकर 11 मार्च 2024 को पुनः कनेक्शन विच्छेदन के आदेश जारी कर दिए। लेकिन अब भी एसडीओ न जाने क्यों कनेक्शन काटने से कन्नी काट रहे हैं।

उपभोक्ता ने अब उक्त की जानकारी मुख्यमंत्री पोर्टल पर भेजने के साथ ही एमडी पश्चिमांचल व मुख्य अभियंता नगर को भी दे दी है।

bijli connection ko permanent dissconnection karne me bijli vibhag late latifi

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image