बिजलीघर में कर्मचारियों ने ही कराई थी डकैती, दो बर्खास्त

रोहटा में हुई थी वारदात, मुख्य अभियंता ने निरीक्षण के बाद अफसरों को सौंपी रिपोर्ट

खुलासा – मेरठ, मुख्य संवाददाता। रोहटा थाना क्षेत्र के उखलीना गांव में बिजली घर पर हुई डकैती का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच और बिजली विभाग के मुख्य अभियंता के स्थलीय निरीक्षण में खुलासा हुआ कि कर्मचारियों ने ही बाहरी लोगों के साथ मिलकर डकैती की वारदात खुद कराई है। इसके बाद बिजली घर पर तैनात एसएसओ और लाइनमैन को बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं, तीन अन्य अफसर के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की गई है।

उखलीना में बिजलीघर पर डकैती के बाद मौके पर बिखरा सामान।

3 kilowatt bijli connection

उखलीना गांव के बिजली घर पर मंगलवार देर रात कुछ बदमाशों ने धावा बोला था और इस दौरान बिजली घर पर तैनात एसएसओ सुरेश कुमार और लाइनमैन नरेश शर्मा को बंधक बनाकर घटना अंजाम दी गई थी। बदमाश यहां से करीब सवा करोड रुपए कीमत का सामान लूट कर ले गए थे। बुधवार सुबह इस मामले में जानकारी के बाद पुलिस अफसर और बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। छानबीन की गई तो कई बातें संदिग्ध पाई गई। खुलासा हुआ कि जिस दीवार में कुंबल किया गया, वह बिजली घर परिसर में अंदर से बाहर की ओर किया गया था। तमाम मलबा बाहर खेत की ओर पड़ा था, जो संभव नहीं है। दूसरी ओर यह भी खुलासा हुआ कि जितने समय अवधि में घटना बताई जा रही है, उतने समय में यह घटना नहीं हो सकती। इसके अलावा सुरेश कुमार और नरेश शर्मा के अलग-अलग पूछताछ में बयान भी अलग-अलग थे।

इसी बात को लेकर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के आला अफसरों ने संदेह होने पर मुख्य अभियंता उसे स्थलीय निरीक्षण के लिए आदेश दिया था। मुख्य अभियंता ने स्थलीय निरीक्षण के बाद कई खामियां पाई और घटना संदिग्ध बताई गई। इसके बाद लाइनमैन नरेश शर्मा और एसएसओ सुरेश कुमार को विभाग ने बर्खास्त कर दिया है। वहीं, इस मामले में अवर अभियंता को चार्जशीट, उपखंड अधिकारी भोला और अधिशासी अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। वहीं, पुलिस ने सुरेश और नरेश शर्मा से पूछताछ शुरू कर दी है। पता किया जा रहा है कि वारदात में और कौन शामिल था।

बिजली घर पर तैनात एसएसओ और लाइन मैन ने बाहरी लोगों के साथ मिलकर खुद ही वारदात कराई थी। फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर छानबीन के बाद इस बात की पुष्टि की है। वारदात में शामिल बाकी आरोपियों को ट्रेस किया जा रहा है। रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी मेरठ।

bijlighar me karmchariyon ne hi karai thi dakaiti 2 barkhaast

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

 

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image