ऊर्जा निगम के 15 अवर अभियंताओं के तबादले

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर | बुलंदशहर जोन में वर्षों से जिले में जमे अवर अभियंताओं पर शासन की निगाह टेढ़ी हो गई। आए दिन की राजनीति और धरने प्रदर्शन से परेशान होकर तत्कालीन चीफ इंजीनियर सैय्यद अब्बास रिजवी एमडी और चेयरमैन को पत्र भेजा था। इसके बाद तबादले की प्रक्रिया शुरू हुई। तबादले वालों में जेई संगठन के क्षेत्रीय अध्यक्ष समेत तीन अन्य पदाधिकारी भी शामिल हैं।

तबादले की जद में आए जेई संगठन के पदाधिकारियों को लेकर ऊर्जा निगम में चर्चा है, क्योंकि संगठन के पदाधिकारी आए दिन मजबूती से धरना-प्रदर्शन करते थे। कर्मचारियों का कहना है कि संगठन के पदाधिकारियों का तबादला भी प्रशासनिक आधार पर बमुश्किल ही होता है। प्रशासनिक आधार पर तबादला कर पूर्वांचल भेजे जाने वालों में प्रथम खंड के अवर अभियंता और जेई संगठन के क्षेत्रीय अध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा, बुलंदशहर नगरीय के जेई और क्षेत्रीय सचिव ज्योति भास्कर सिन्हा, तृतीय खंड के जेई और संगठन के जिला सचिव संगम चौरसिया, डिवीजन छह के जेई रामजनक और डिवीजन पंचम के जेई राजेंद्र सिंह शामिल हैं। इसके अलावा पश्चिमांचल में ही बुलंदशहर से मेरठ और अन्य जिले में भेजे जाने वाले अवर अभियंताओं में दस जेई शामिल हैं। इनमें ऊर्जा निगम चतुर्थ खंड के जेई और संगठन के जिलाध्यक्ष सचिन कुमार, परीक्षण खंड प्रथम के कुलदीप कुमार, खुर्जा के जयप्रकाश और पारस राय, डिवीजन छह के यशपाल धारी, जहांगीराबाद से जतन, खंड तृतीय से मंजीत, डिबाई डिवीजन से नरेश और हापुड़ जिले से संतोष दिवाकर और अरुण कुमार शामिल हैं। चीफ इंजीनियर राजीव कुमार मित्तल का कहना है कि पूर्वांचल में हुए पांच तबादले चेयरमैन और पश्चिमांचल में भेजे गए दस जेई का तबादला किया गया है। तबादला होकर 15 जेई गए हैं, लेकिन बदले में कम संख्या में ही अवर अभियंता ने ज्वाइन किया है।

  • पांच जेई पूर्वांचल भेजे गए, दस का कंपनी के अंदर ही हुआ तबादला.
  • क्षेत्रीय अध्यक्ष और क्षेत्रीय सचिव का भी हुआ तबादला.

लो-वोल्टेज और ट्रिपिंग की समस्या से परेशान हुए लोग

खुर्जा: पिछले काफी समय से नगर और देहात क्षेत्र में लो-वोल्टेज और ट्रिपिंग की समस्या बनी हुई है। जिस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नगरवासी और देहात क्षेत्र के लोग कई बार शिकायत कर चुके हैं। आरोप है कि शिकायत के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। इतना ही नहीं घरों में लगे उपकरण भी अचानक हो रही ट्रिपिंग और लो-वोल्टेज की समस्या के कारण फुंक रहे है। इससे परेशान क्षेत्र के लोगों ने जल्द से जल्द अपनी समस्या के समाधान की मांग की है।

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Social Share:

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image