SE बोले मानक अनुरूप नहीं ठेकेदार का काम दिया था नोटिस

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर | ऊर्जा निगम में अघीक्षण अभियंता तृतीय और बिजली ठेकेदार के बीच शुरू हुई लड़ाई के बाद निगम में हुए कार्यों की भी परतें खुलने लगी हैं। आरोप है कि ठेकेदार सुखवीर भाटी के कार्य मानक अनुरूप नहीं होते थे। इसको लेकर कई बार जेई, एसडीओ और एक्सईएन की रिपोर्ट के आधार पर नोटिस भी भेजे गए। खुली निविदा में होने वाले कार्य ठेकेदार एक्सईएन से मिलकर कुटेशन में करा लेता था।

अधीक्षण अभियंता तृतीय संजीव कुमार निर्मल ने बताया कि उन्होंने जनवरी में बुलंदशहर में चार्ज लिया। फरवरी में उनके सामने ठेकेदार के कार्यों की पोल खुलने लगी। आरोप है कि कुटेशन पर पांच-पांच हजार रुपये के काम ही एक्सईएन करा सकते हैं। पौने दो लाख रुपये का कार्य खुली निविदा पर होना चाहिए, इसको भी ठेकेदार ने एक्सईएन तृतीय से साठगांठ कर कुटेशन पर करा दिया। इस पर एक्सईएन और ठेकेदार दोनों को नोटिस दिया गया। दिसंबर 2023 में ठेकेदार ने भीमपुर दोराहा से डिबाई तक फीडर बनाने का कार्य किया गया। इसमें पोल की ग्राउंटिंग नहीं गई। कई पोलों के गड्ढों को मिट्टी से भरकर बंद किया गया। पोल की पिलिन्थ के मेटेरियल मानक के अनुसार नहीं लगाए गए। इसके भी कार्य में बहुत अनियमितताएं हैं। इसके बाद नोटिस दिए। एसई ने कहा कि आज की तारीख तक उनके पास कोई अनुबंध पेंडिंग नहीं है तो फिर वह दस प्रतिशत कमीशन कैसे मांग सकते हैं।

ठेकेदार की फर्म द्वारा दी गई कार के चालक प्रमोद से उनकी पत्नी का मोबाइल नंबर लेकर ठेकेदार ने सात हजार रुपये यूपीआइ से डाले। एसी का पैमेंट उनके बेटे ने किया। भुगतान की डिटेल और एसी का बिल उनके पास है । अव ठेकेदार की अनियमितताओं पर अंकुश लग रहा है तो वह झूठे आरोप लगा रहा है। इसी से नाराज होकर उन्हें धमकी दी गई। उधर, ठेकेदार सुखवीर भाटी का कहना है कि अनियमितता अभी क्यों याद आ रही है। मेरी गाड़ी की चाबी फेंकी और फिर दूसरी गाड़ी मंगवाई। मैं अपनी शिकायत वापस ले लूं. इसके लिए नोटिस देकर अब मेरे ऊपर दबाव बनाया जा रहा है। मेरे पास भ्रष्टाचार के बहुत से साक्ष्य हैं। डीएम-एसपी से शिकायत कर दी है।

  • खुली निविदा के काम भी एक्सईएन से साठगांठ कर होते थे कुटेशन पर.
  • एसी का आरोप झूठा, बेटे ने अप्रैल माह किया है एसी का भुगतान.

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Social Share:

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image