विद्युत विभाग के कार्यालय की टपकती छत चारों ओर बरसात का पानी

युरेशिया संवाददाता, मेरठ। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के अधिकारी उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत आपूर्ति देने के साथ साथ बरसात के मौसम में उन्हें बिजली के करंट से बचाने के लिए बड़े-बड़े दावे करते हुए नजर आते हैं, जिसको लेकर अक्सर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम से लेकर विभाग के कैबिनेट मंत्री एके शर्मा एवं प्रबंध निदेशक श्रीमती ईशा दुहन के एक्स (ट्विटर) अकाउंट पर उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान और उनकी सहायता के अलावा विभाग द्वारा शुरू की जान वाली योजनाओं की जानकारी सुबह से शाम देखने को मिलती रहती हैं। अब इनसे कितने उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचता है, और कितनों की समस्याओं का समाधान होता है |

इसका पूरा आंकड़ा तो विभाग के पास होगा या फिर विद्युत आपूर्ति की समस्या और उपभोक्ताओं के बड़े हुए बिल आदि समस्याओं को लेकर आए दिन जनपद मेरठ में विद्युत विभाग के आला अधिकारियों के कार्यालयों पर होने वाले धरने प्रदर्शनों से लग जाता है। लेकिन फिलहाल मामला पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के अधिशासी अभियंता विद्युत नगरीय वितरण खण्ड- प्रथम से जुड़ा हुआ है, जहां ऊपर बने कार्यालय की हालात इतनी खस्ता हो चुकी है कि यहां कार्यरत कर्मचारी सर पर छत होने के बावजूद बरसात के पानी में काम करते हुए नजर आते हैं। कुछ दिन पहले की ही तस्वीर पूरे हालात बयां कर देती हैं, दरअसल थोड़ी देर की बरसात ही इस कार्यालय को तालाब में तब्दील होने जैसा कर देती है।

जहां छत से चारों ओर टपकने वाला पानी कार्यालय की छत से लेकर दीवारों और कार्यालय के अंदर तक बहता हुआ नजर आता है। दीवारों और छत से टपकने वाला पानी उन हिस्सों में भी पहुंचता है जहां कार्यालय के कंप्यूटरों पर विभाग के ऑपरेटर काम करते हैं। जिसको देखकर कहा जा सकता है कि उपभोक्ताओं को करंट से बचाने वाले खुद ऐसी हालत में काम कर रहे हैं जहां कभी भी करंट फैलने की संभावनाएं बनी हुई हैं। वहीं इस समस्या का सामना उन उपभोक्ता को भी करना पड़ता है जो यहां अपनी विद्युत संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए आते हैं। इसके अलावा कार्यालय में चारों ओर रखी विद्युत विभाग की फाइलें भी बरसात के मौसम का मजा लेती हुई नजर आती हैं, जिनके भीगकर गलने से क्या नुकसान हो सकता है इसका अंदाजा खुद ही लगाया जा सकता है। अब देखना यह है कि इस समस्या का समाधान करने वाले वह अधिकारी कब तक कुंभकरण की नींद सोए रहेंगे ? जिन्हें इस कार्यालय का यह नजारा ही नजर नहीं आता।

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Social Share:

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image