जनवाणी संवाददाता, मेरठ | सीएम योगी की हिदायत के इतर एक आरटीआई एक्टिविस्ट का आरोप है कि बिजली महकमे में अब ऑनलाइन रिश्वत की सुविधा दी जा रही है। ऐसा ही एक मामला मलियाना बिजलीघर का सामने आया है। आरोप है कि ईडीडी-1 मलियाना बिजली घर से 3- किलोवॉट कनेक्शन लेने के लिए उपभोक्ता रवि सैनी पुत्र महेश सैनी भोला रोड पैसा जमा कर रिश्वत देने के बावजूद कनेक्शन नहीं मिला। उसके चक्कर कटाये जा रहे हैं।
बकौल, पीड़ित अधीनस्थ कर्मचारी का कहना था कि उसका काम केवल टीएफआर लगाना है और कुछ नहीं, आखिर में कंप्यूटर ऑपरेटर पंकज लाइनमैन अनीश व नौशाद ने ऑनलाइन 450 रुपये विद्युत सुरक्षा निदेशालय के चालान के लिए जिसकी रसीद नहीं दी और कहा कि कनेक्शन हो जाएगा। आरोप है कि इसके बाद भी दावत के नाम पर दो हजार की डिमांड की गई, जिसकी शिकायत अवर अभियंता और उपखंड अधिकारी से की।
आरोप है कि शिकायत के बाद भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, देरी होने पर पर मजबूरन उपभोक्ता ने एक हजार रुपये कैश व एक हजार ऑनलाइन भेज दिये। पीड़ित ने बताया कि कोई भी कर्मचारी फोन पर कोई बात नहीं करते। इनसे ऑफिस या ऑफिस के बाहर महफूज जगह में जाकर मिलना होता है। आरटीआई एक्टिविस्ट पं. नरेश शर्मा ने जानकारी दी कि पीड़ित उनसे मिला। उसके बाद अधिशासी अभियंता को जानकारी दी गयी । उनके कहने पर उपखंड अधिकारी व अवर अभियंता ने 10वें दिन आकर मीटर लगवाया।
बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :
- विद्युत उपभोगता शिकायत निवारण फोरम
- मीटर रीडर की शिकायत कैसे करें
- बिजली वाले कैसे आपको लूटते है जाने इस विडियो में
- शिकायत पत्र कैसे लिखें
- उपभोक्ता मुआवजा कानून
- बिजली कनेक्शन 1 है पर बिजली बिल 2 आ रहे है
- बिना मीटर के बिजली कनेक्शन
- बिजली विभाग का टोल फ्री 1912 किसी काम का नहीं
- बिजली कनेक्शन कैसे कटवाए
- RTI लगाना सीखिए मात्र 5 मिनट में
उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |