उदयवाणी संवाददाता, मेरठ। ऊर्जा निगम में इन दिनों बडा खेल यह चल रहा है कि यहां तैनात अधिकारियों ने समस्याओं से बचने के लिए अब उपभोक्ताओं का फोन भी उठाना बंद कर दिया है। इसके साथ ही इन अफसरों ने उपभोक्ताओं को फोन पर ब्लॉक कर देना व्हाट्सएप मैसेज न देखना, व्हाट्सएप पर अनसीन लगाकर रखना व्हाट्सएप पर जवाब नहीं देना, व्हाट्सएप पर उपभोक्ताओं के कार्य न करना अपना ध्येय बना लिया है।
आज सबसे ज्यादा समस्याएं पीवीवीएनएल के उन अधिकारियों द्वारा की जा रही है, जिनके ऊपर जनता की समस्याओं को दूर करने की जिम्मेदारी है। लेकिन इन अधिकारियों ने उपभोक्ताओं की समस्याओं को दूर न करने की जैसे कसम ही खा रखी है। उपभोक्ताओं को बार- बार ऑफिस बुलाना इनकी दिनचर्या में शामिल है। क्योंकि उपभोक्ता जितना परेशान होगा तभी वह रिश्वत देगा। फोन पर बात इसलिए नहीं करते कि कहीं उपभोक्ता उनकी बातों को रिकॉर्ड कर सकते हैं। ऑफिस बुलाने का मतलब उनका उत्पीड़न करना और उन्हें जरा कर धमका कर पैसे रिश्वत लेना होता है।
ऊर्जा निगम में अगर सभी अधिकारी अपने फोन उठाना शुरू कर दें और व्हाट्सएप मैसेज भी देखें। इसके साथ ही व्हाट्सएप पर उपभोक्ताओं के काम हो तो भ्रष्टाचार पर बहुत बड़ी लगाम लग सकेगी। इन अधिकारियों को जब प्रदेश सरकार ने सीयूजी नंबर दिए हुए हैं तो उसके बाद भी फोन न उठाना समझ से परे है।
एमडी के आदेशों का भी नहीं कोई असर
ऊर्जा निगम के अधिकारियों द्वारा फोन न उठाने के संबंध में इति भ्रष्टाचार संस्था ने एमडी पॉवर इशा दुहन से शिकायत की। संस्था सदस्य नरेश शर्मा ने बताया कि उनकी शिकायत पर एमडी ने सभी अधिकारियों के लिए आदेश किये कि सीयूजी नंबर पर कार्य दिवस और कार्यालय समय में जब भी उपभोक्ता का फोन आये तो उसे अवश्य उठाया जाये। लेकिन एमडी के आदेश के बाद भी अधिकारी खुद बेलगाम हो रहे हैं।
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