15 हजार की रिश्वत लेते अमीन व ऑपरेटर धराये

Spread the love

सहारनपुर, संवाददाता । एंटी करप्शन टीम ने 15 हजार की रिश्वत लेते हुए भूमि अध्यापित अधिकारी (एसएलओ) कार्यालय में तैनात अमीन और कंप्यूटर ऑपरेटर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। जमीन और पेड़ का मुआवजा दिलाने के नाम पर 15 हजार रिश्वत की मांग की थी। भ्रष्टाचार निवारण संस्था सहारनपुर मंडल की टीम ने कार्रवाई की। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। एंटी करप्शन टीम के मुताबिक, जिले के तीतरों क्षेत्र में हाईवे निकल रहा है, जिसमें किसानों की जमीन अधिग्रहित की जा रही है।

चार जनवरी को क्षेत्र के बीराखेड़ी गांव किसान देवकमल ने एंटी करप्शन टीम को एक शिकायती पत्र भेजा था। उनका कहना था कि उसकी जमीन और कुछ पेड़ों का अधिग्रहण हुआ है, जिसका 86 हजार रुपये मुआवजा मिलना है। लेकिन, एसएलओ कार्यालय में तैनात अमीन ऋषिपाल निवासी ताहरपुर थाना देहात कोतवाली व कंप्यूटर ऑपरेटर सुमित कुमार निवासी कोटा थाना नागल 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे हैं। शिकायत मिलने पर इसकी जांच की गई। जांच के बाद टीम ने दोनों को रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया। सोमवार को देवकमल पैसे लेकर कार्यालय पर पहुंचा तो ऋषिपाल ने कलक्ट्रेट के बाहर अनुपम स्वीट्स पास आने को कहा। जहां पर ऋषिपाल और सुमित दोनों पहुंचे। रिश्वत के पैसे सुमित के हाथ में दिए। जैसे ही सुमित ने पैसे लिए टीम ने तुरंत रंगेहाथ दबोच लिया। दोनों को हिरासत में लेकर थाना सदर बाजार में पहुंची।

दोनों पर मुकदमा दर्ज, एंटी करप्शन टीम के मुताबिक, तीतरों क्षेत्र में हाईवे निकल रहा

bijli vibhag corruption

सोमवार को सहारनपुर में एंटी करप्शन टीम की गिरफ्त में रिश्वत मांगने के आरोपी |

  • 86 हजार रुपये मुआवजा दिलाने के नाम पर मांगी थी रिश्वत.
  • 04 को तीतरों के बीराखेडी निवासी व्यक्ति ने की थी शिकायत.

जमीन और पेड़ का मुआवजा दिलाने के नाम पर 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए अमीन ऋषिपाल और कंप्यूटर ऑपरेटर सुमित को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। मुकदमा दर्ज कर आगे की उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है। सुभाष चंद, एंटी करप्शन टीम मंडल प्रभारी |

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें | Also see other posts related to Electricity Department :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CAPTCHA ImageChange Image