बिजली विभाग का कारनामा, पालिका से परमिशन लिए बैगर ही लगा दिए ट्रांसफार्मर

आवास विकास में ट्रांसफार्मर लगाने का फिर हुआ विरोध

भास्कर ब्यूरो हापुड़। मंगलवार को मेरठ रोड पर स्थित आवास विकास कालोनी के संजय विहार में ऊर्जा निगम की टीम द्वारा कालोनी में ट्रांसफार्मर लगाने का स्थानीय लोगों ने फिर विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। बता दें कि रविवार को भी मुख्य चौराहे के पास ट्रांसफार्मर लगाने के विरोध में स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया था। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए बताया कि विद्युत विभाग द्वारा नियम विरूद्ध एक कॉम्प्लेक्स को लाभ पहुंचाते हुए रास्ते में ही ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है जिस कारण वहा लगे सरकारी हैण्ड पम्प में करंट उतरने का खतरा होने के साथ मार्ग भी अवरुद्ध होने से स्थानीय लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

आवास विकास कालोनी वार्ड सभासद रुद्राक्ष त्यागी ने बताया कि विद्युत निगम के अनुसार निर्धारित स्थान पर ट्रांसफार्मर नहीं लगाया जा रहा है। ऐसे में रास्ते पर ट्रांसफार्मर लगने से रास्ता संकरा हो जाएगा और लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

बता दें कि रविवार को ट्रासंफार्मर को लेकर हुए हंगामे के बाद पार्क के नजदीक ट्रासफार्मर लगाने पर सहमति को लेकर लोगों का गुस्सा शांत कराया गया था। लेकीन मंगलवार को पार्क वाली गली में ट्रासफार्मर लगने का स्थानीय लोगों ने विरोध करते हुए बताया कि इस ट्रांसफार्मर के यहां लगने से लोगों को आने जाने में परेशानी होगी।

हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे नगर पालिका परिषद के अधिकारियों ने बताया कि लोगों के विरोध के बाद कार्य रुकवा दिया गया है। मामला विद्युत विभाग से जुड़ा हुआ है। विद्युत विभाग द्वारा खबो से सीधे बिजली कनेक्शन दिया जा सकता है लेकिन सड़क किनारे ट्रासफार्मर लगाने के लिए पहले विद्युत विभाग को पालिका से परमिशन लेनी होगी | विजय प्रताप सिंह (ऐ०ई०) नगर पालिका परिषद हापुड़।

bijli vibhag ka karnama transformer

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें | Also see other posts related to Electricity Department :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image