Rs.501 रुपये के बिजली बिल का मैसेज आया पर मीटर तो लगा ही नहीं

जागरण संवाददाता | मोदीपुरम व्यावसायिक बिजली का मीटर उपभोक्ता के प्रतिष्ठान पर लगा नहीं, मगर उनके मोबाइल पर 501 रुपये बिल का मैसेज आ गया। जिसे देख पीड़ित हैरान हो गए। पीड़ित उपभोक्ता अपने साथियों संग सोफीपुर बिजली घर पहुंचे और प्रदर्शन किया।

सोफीपुर–लावड़ रोड पर आनंदनिकेतन के पास के निवासी सुशील कुमार सैनी ने बताया कि वह सैनी महासभा में वह जिलाध्यक्ष हैं। सुशील का कहना है कि उनके मकान में ही दुकान है। दुकान के लिए व्यवसायिक विद्युत कनेक्शन के लिए उन्होंने नौ फरवरी आनलाइन आवेदन किया था। 16 फरवरी को मीटर फीस जमा कर दी। 6 मार्च को उनके नाम मीटर रिलीज कर दिया गया। मगर, दुकान में मीटर नहीं लगाया। इस दौरान सुशील कई बार बिजली घर पर जेई और अन्य कर्मचारियों से भी बिजली मीटर लगवाने की मांग कर चुके थे। 30 मार्च को सुशील कुमार सैनी के मोबाइल पर 501 रुपये के बिजली बिल का मैसेज आया, जिसे देख उनके होश उड़ गए। मैसेज में यह भी लिखा था कि जल्द जमा न करने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा। जबकि बिजली मीटर लगा नहीं और बिल आ गया। सुशील कुमार ने अपने संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ बिजली घर पहुंचे और जिम्मेदारों की लापरवाही बताते हुए प्रदर्शन किया। जिसके बाद अधिकारियों ने मामला जाना और तत्काल बिजली मीटर लगा दिया गया।

सोफीपुर बिजलीघर के जेई अनिल राम बताया कि विभाग की कोई गलती नहीं है। स्टोर से जब मीटर रिलीज होता है, तब वह आनलाइन जनरेट हो जाता है। ऐसे में जनरेट से लेकर मीटर लगने तक का जो बिल बनता है, वह जमा करना होता है। इसकी जानकारी उपभोक्ता नहीं थी।

Rs.501 ka bijli bill ka message aaya jabki meter nahi laga

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image