बिजली चोरी केस में मांगी रिश्वत – ऑडियो वायरल

Spread the love

हापुड़, संवाददाता । विद्युत विभाग के कर्मचारी दलाल की तरह लोगों की मेहनत की कमाई को चट कर रहे है। इसके बावजूद भी बिजली विभाग को भ्रष्टाचार के दानव से मुक्त कराने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे है। इसी का नतीजा है कि हर महीने विभाग के कर्मचारी की रिश्वत लेते हुए ऑडियो-वीडियो वायरल हो जाती है। अब पटना मुरादपुर बिजली घर पर तैनात एक लाइनमैन ने बिजली चोरी के नाम पर उपभोक्ता से पांच हजार की रिश्वत मांग ली। उपभोक्ता ने रिश्वत की मांग करते हुए लाइनमैन की रिकॉर्डिंग कर ली है। रिकॉर्डिंग में लाइनमैन ऊपर बैठे अधिकारियों को पैसा पहुंचाने की बात कर रहा है। हालांकि हिन्दुस्तान ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

नगर के मोहल्ला गुली चौराहा निवासी वसीम के घर के बाहर नगर पालिका की एक लाइट लगी है। कुछ दिन पहले निगम की टीम ने उपभोक्ता के घर छापा मारकर लाइट के पास कट लगाकर बिजली चोरी दिखा दी। इसके बाद लाइनमैन ने उपभोक्ता को फोन किया और बिजली चोरी होने की जानकारी दी। उपभोक्ता ने लाइनमैन से वीडियो मांगी, लेकिन उसने वीडियो देने से इंकार कर दिया। इसके बाद लाइनमैन ने मामला रफा-दफा करने के लिए उपभोक्ता से पांच हजार रूपए की रिश्वत मांग ली। इस रिश्वत में लाइनैमन ने ऊपर तक पैसा पहुंचाने की बात की, ताकि अफसर नाराज न हो।

  • पटना मुरादपुर बिजली घर में तैनात लाइनमैन ने उपभोक्ता से मांगी रिश्वत
  • लाइनमैन ने अधिकारियों तक पैसा पहुंचाने का ऑडियो में दिया हवाला

इतना ही नहीं, लाइनमैन ने रिश्वत न देने की एवज में उपभोक्ता के घर सुबह दोबारा पहुंचने की चेतावनी भी दी। उपभोक्ता ने रिश्वत की मांग करते हुए लाइनमैन की रिकॉर्डिंग कर ली है। यह ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिससे विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। ऑडिया वायरल होने की जब अधिक्षण अभियंता यूके सिंह से सवाल जवाब किया तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में है, लेकिन इस संबंध में अधिशासी अभियंता हापुड़ से बात कर लीजिए।

ऑडिया वायरल प्रकरण संज्ञान में है, पैसा किस लिए मांगा जा रहा है, यह ऑडियो में स्पष्ट नहीं है। इस पूरे मामले की जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी। रमेश कुमार, अधिशासी अभियंता हापुड़ |

bijli chori case k liye rishwat mangi audio viral

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें | Also see other posts related to Electricity Department :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CAPTCHA ImageChange Image