घरेलू बिजली कनेक्शन को दुकान में स्तेमाल किया तो लगेगा जुर्माना

PVVNL चलाएगा अभियान, घंटाघर क्षेत्र में अधिक शिकायतें

संवाद न्यूज एजेंसी, मेरठ। अब घरेलू विद्युत कनेक्शन पर दुकान चलाने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ पीवीवीएनएल की ओर से अभियान चलाया जाएगा। विभाग की ओर से ऐसे उपभोक्ताओं को 15 दिन में दुकानों के लिए अलग से कनेक्शन लेने के लिए कहा गया है। अगर 15 दिन में कनेक्शन नहीं कराया गया तो अभियान चलाकर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

अधिशासी अभियंता महेश कुमार ने बताया कि घंटाघर क्षेत्र में कई शिकायतें मिली हैं। यहां घरेलू कनेक्शनों पर दुकानों पर बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा है। क्षेत्र के खैर नगर, कागजी बाजार, वैली बाजार आदि क्षेत्रों में यह स्थिति है। ऐसे उपभोक्ताओं पर अब विद्युत निगम की ओर से कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि जो उपभोक्ता घरेलू कनेक्शन का इस्तेमाल कामर्शियल रूप में कर रहे हैं, उन्हें दो सप्ताह में कनेक्शन लेने के लिए कहा जा रहा है। अगर ऐसा नहीं होता है तो उनके खिलाफ विद्युत प्रदाय संहिता 2005 के तहत जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जहां एक प्रतिष्ठान से अधिक दुकानों पर बिजली सप्लाई की जा रही है, वहां भी कार्रवाई की जाएगी। उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए जल्द ही अभियान चलाया जाएगा।

gharelu bijli connection ko dukaan par use kiya to lagega jurmana

बिजली विभाग से संबंधित अन्य पोस्ट भी देखें | Also see other posts related to Electricity Department :

उपभोगता जाग्रति और सरक्षण के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें |

Leave a Comment

CAPTCHA ImageChange Image